ये है Maruti की नई उड़ने वाली कार: देखकर हो जाएंगे हैरान…

हाल ही में Maruti ने गुजरात के एक ट्रैड शो में Maruti की नई उड़ने वाली कार को दिखाया है यह कार एकदम नई तकनीक से बनी हुई है इस कार में हर चीज को काफी अच्छे तरीके से देखा गया है और सबसे बड़ी बात इस कार को पर्यावरण का ध्यान रखते हुए बनाया गया है।

ये कार इस साल के अंतिम समय पर मार्केट को हिलाने वाली है ये कार काफी तरीके से फायदेमंद साबित हो सकती है इस कार को Maruti Suzuki एक Japanese company Skydrive के साथ मिलकर Maruti की नई उड़ने वाली कार बनाने के प्लान में है। इस कार का नाम बताया जा रहा है- eVX electric SUV.

Maruti की नई उड़ने वाली कार कार का उद्देश्य है कि लोगों को लंबी यात्रा करने मे आसानी व समय कम से कम लगे।

Skydrive Comapny के साथ बनेगी Maruti की नई उड़ने वाली कार-

बताया जा रहा है कि Maruti की नई उड़ने वाली कार एक japanese comapny Skydrive के साथ मिलकर बनाई जा रही है। इस कार से काफी समस्याओं से राहत मिल सकती है। ये कार ट्रैफिक से बचाने मेंन मदद करेगी साथ ही में पर्यावरण कू भी खुश रखेगी।

Specs-

  1. इस कार की लंबाई एक Grand vitara जितना बताया जा रहा है (4300m की लंबाई)
  2. इस कार का wheelbase 2700 mm का होने वाला है जिसकी वजह से लोगों को कैबिन में बैठने मे आसानी रहेगी।
  3. eVX carmaker’s की पहली पूरी इलेक्ट्रिक कार होने वाली है। यह कार एक single charge में 500km तक का सफर तय कर सकती है। और यह सब इसमे लगी हुई 60kWh Lithium-ion बैटरी की वजह से संभव है।

गुजरात के एक ट्रैड शो में PM नरेंद्र मोदी के सामने Maruti की नई उड़ने वाली कार को दिखलाया गया। इस कार को बनाने का मुख्य उद्देश्य ये है कि जिन जगहों पर एयरपोर्ट की सुविधा नहीं की जा सकती वहां इन कार को Cab के रूप में चलाया जाएगा। इसके चलने काफी चीजों में सुधार आएगा एवं वातावरण सुरक्षित रहेगा।

Maruti की नई उड़ने वाली कार

ऐसे इंटरस्टिंग आर्कटिकल्स पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े  newsmakers360.com

Free OTT Apps: Watch movies and series for free

Upcoming cars in India 2024/25 under 10 Lakh

You Might Also Like-

Leave a comment