Zomato में काम करने वाला लड़का कमाता है आज लाखों………

अंकित बयानपुरिया सोशल मीडिया फिटनेस Influencer है  वह अपने 75 हार्ड चैलेंज की वजह से काफी फेमस हैं  जिसमें वह देसी स्टाइल वर्कआउट करते हैं।  वह “राम राम भाई सरेया ने” के रूप में अपने नारे के कारण भी प्रसिद्ध हैं।

Zomato में काम करने वाला लड़का कमाता है आज  लाखों.........

Biography (Zomato में काम करने वाला लड़का कमाता है आज लाखों)-

अंकित बयनपुरिया का जन्म 31 अगस्त को हरियाणा के सोनीपत के बयनपुर में हुआ था। 10 वीं तक उनकी शिक्षा सरकारी स्कूल, बयनपुर में पूरी हुई, फिर उन्होंने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, मॉडल टाउन सोनीपत में अपनी 11 वीं और 12 वीं कक्षा पूरी की। स्कूली शिक्षा के बाद उन्होंने रोहतक के महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) से बीए की डिग्री के साथ स्नातक की पढ़ाई पूरी की। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि उन्हें पढ़ाई में दिलचस्पी थी लेकिन अपने पिता की पसंद की वजह से वह पहलवान बन गए। 9 वीं कक्षा से वे अखाड़े में जाया करते थे और बाद में अंकित ने सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर को करियर के रूप में आगे बढ़ाया।

Physique:-

Height: 5’9″

Hair Colour:- Black

Eye Colour:- Black

Body  measurments:- Chest 42″, Waist 30″, Bicep:- 18″

Ankit bayanpuria height
Courtesy:- Twitter

Age(उम्र)-

हालांकि, उनकी उम्र सार्वजनिक रूप से ज्ञात नहीं है, लेकिन उनकी उपस्थिति और शरीर से, वह अपने शुरुआती 30 के दशक में प्रतीत होते हैं।

Cars-

अंकित ने शून्य से शुरुआत की जब उनके पास कुछ भी नहीं था, एक भी कार नहीं थी। प्रसिद्ध होने के बाद उन्होंने कुछ कार खरीदीं जिनमें से उन्होंने हाल ही में टोयोटा हाइलक्स (जिसे टोयोटा पिकअप भी कहा जाता है) खरीदी है। उनके पास महिंद्रा स्कॉर्पियो भी है और उन्होंने अपने पिता को एक बाइक गिफ्ट की थी।

Ankit bayanpuria Cars
Source:- Instagram

Family:-

अंकित एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखते हैं।

माता-पिता और भाई-बहन-

उनके माता-पिता के साथ उनकी दो बड़ी बहनें हैं। उनके पिता एक मजदूर हैं और मां गृहिणी हैं।

Source: – Instagram

विवाह :- 

अंकित का अभी विवाह नहीं हुआ है।

Religion(धर्म):-

वह हिंदू धर्म का पालन करते है और वह भगवान शिव के भक्त है।

Ankit bayanpuria religion
Source: – Instagram

उन्होंने लोगों को भगवद गीता और शिव पुराण से अच्छे विचारों, विचारों को पढ़ने और लागू करने के लिए भी प्रभावित किया। इन धार्मिक पुस्तकों को पढ़ने के बाद अपने वीडियो में उन्होंने बहुत शांतिपूर्ण और खुश महसूस किया। एक Interview में उन्होंने कहा कि एक बार उन्होंने गीता पढ़ना शुरू किया लेकिन उन्होंने इसे पूरा नहीं किया, लेकिन फिर उन्होंने 75 हार्ड चैलेंज शुरू किया और इस चुनौती के साथ उन्होंने अपने वीडियो के अंतिम चरण में गीता और शिवपुराण पढ़ना शुरू किया।

Career:-

इस सब पैसे से पहले वह एक ज़ोमैटो डिलीवरी बॉय हुआ करते थे, अंकित ने अपने परिवार के लिए पैसे कमाने के लिए अलग-अलग जगहों पर काम किया और कुछ समय बाद अंकित ने अपने चैनल नाम हरियाणवी खगड़ पर प्रैंक/कॉमेडी वीडियो बनाना शुरू कर दिया। लेकिन उनका इंस्टाग्राम हैंडल किन्हीं कारणों से बंद हो गया जिसके बाद उन्होंने फिर से वीडियो बनाना शुरू किया और 2023 में उन्होंने 75 हार्ड चैलेंज शुरू किया जिसमें वह बेस्ट फिजिक के लिए फिजिकल एक्टिविटी करते थे और डाइट बताते थे। अपने वीडियो में उन्होंने सपाटे, रस्सी चढ़ने और दौड़ने का समर्थन किया। उनके कोच (गुरु) कृष्ण पहलवान उन्हें कुश्ती का प्रशिक्षण देते थे।

एक Interview में उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें 2018 में हिमाचल प्रदेश में एक कुश्ती मैच के दौरान कुछ चोटें आई थीं। उस मैच के बाद वह लंबे समय तक आराम से गुजरते हैं। अप्रैल 2022 में उन्हें फिर से अपने कंधे में कुछ चोटें आईं और उन्होंने कहा कि अपने आराम के चरण में उनका वजन 86 किलोग्राम से 95 किलोग्राम तक बढ़ जाता है, इसलिए उस वजन को कम करने और फिट होने के लिए उन्होंने व्यायाम करना शुरू कर दिया और इसके साथ ही उन्होंने उस फिटनेस वीडियो भी अपलोड करना शुरू कर दिया।

Workout:-

वह सपाटे, रस्सी पर चढ़ना, पुशअप्स जैसे वर्कआउट करते है और स्टैमिना बढ़ाने और बॉडी को बढ़ाने के लिए ट्रेडिशनल वर्कआउट को प्रमोट करते है। वह उठाने के उपकरण के रूप में सिलेंडर, लकड़ी उठाते है।

Diet:-

वह अपने दिन की शुरुआत अंजीर, फॉक्सनट्स, काजू, अखरोट जैसे कुछ सूखे मेवों से करते हैं। वह मांसपेशियों को ठीक करने के लिए बादाम रागड़ा पीता है। वह शाकाहारी भोजन का पालन करते हैं जिसमें वह चपाती, सब्जी और दही खाते थे। वह लंबे समय से मीठा नहीं खाता है। उनका आहार सरल है और दिन के अंत में चपाती खाने के बाद वह बेहतर मांसपेशियों की वृद्धि के लिए प्रोटीन लेते हैं।

1 अक्टूबर, 2023 को अपने 75 hard चैलेंज के दौरान अंकित ने ‘Swachhta hi seva’ अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ स्वच्छता कार्यक्रम के लिए श्रमदान में भाग लिया। यहां तक कि वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के माध्यम से लोगों को पर्यावरण को स्वच्छ रखने में मदद करने के लिए भी कहते हैं।

ऐसे इंटरस्टिंग आर्कटिकल्स पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े  newsmakers360.com

Free OTT Apps: Watch movies and series for free

Upcoming cars in India 2024/25 under 10 Lakh

Leave a comment