Jeep Wrangler Rubicon 2024 Launch Date, Price, Specs: ऑफरोडिंग के मजे दुगने करने आ रही है नई रूबीकोन

Jeep Wrangler Rubicon 2024- जिन लोगों को कार और उससे ज्यादा ऑफरोडिंग का शौक है उन लोगों के लिए जल्द ही Jeep कंपनी अपनी नई रुबीकोन मार्केट में उतारने वाली है आपकी जानकारी के लिए बतादें कि जीप रैंगग्लर रूबीकोन जीप कंपनी की एक ऑफरोडिंग कार है जो कि अपनेआप में एक तगड़ी कार है।

जीप रैंगग्लर रुबीकोन अपनेआप में सभी ऑफरोडिंग कार में से एक तगड़ी कार है जिन लोगों को इस कार के लॉन्चिग डेट के बारे में जानना है उनको बतादें कि यह कार इंडिया में 15 जून 2024 तक लॉन्च करदी जाएगी और इस कार में काफी नई टेक्नॉलजी भी आ रही है हालंकी अमेरिका में यह कार लॉन्च हो चुकी है। पूरी जानकारी के लिए आर्टिकल पूरा पड़ें।

Jeep Wrangler Rubicon 2024

Jeep Wrangler Rubicon 2024 Launch Date-

जीप रैंगग्लर रुबीकोन इंडिया में Jun 15, 2024 तक लॉन्च होगी (Expected) और इस कार में कई सारे नए फीचर्स और टेक्नॉलजी भी दी जा रही है जो कि ज़्यादातर आपको लग्शरी SUV कार में देखने को मिलती है अब आपको इस कार में भी वॉ सब मिलने वाला है इसके अलावा इस कार के डिजाइन में ज्यादा कुछ खास चेंज नहीं कीया गया है।

Jeep Wrangler Rubicon 2024

Jeep Wrangler Rubicon 2024 Price-

रूबीकोन की कीमत की बात करें तो इसकि कीमत में भी कुछ ज्यादा बदलाव नहीं है आपकी जानकारी के लिए बतादें कि 2024 रुबीकोन मोडल की कीमत 65-68(Expected) लाख रूपय तक होगी।

हालांकि अभी रुबीकोन की कीमत के बारे में कोई फिक्स कीमत सामने नहीं आई है पर रेपोर्ट्स की माने तो इसकि कीमत मार्केट में लॉन्च के बाद इतनी ही होने वाली है।

Jeep Wrangler Rubicon 2024 Specs.-

रुबीकॉन में काफी सारे नए बदलाव है जिन्हे हम आपको इस आर्टिकल के जरिए से पूरा बताएंगे, जानकारी के लिए आर्टिकल को पूरा पड़ें।

Jeep Wrangler Rubicon 2024 Design-

2024 रुबीकोन की डिजाइन पूरी ऑफरोडिंग को देखते हुए बनाई गई हालंकी यह कार एक नॉर्मल कार की तरह भी आराम से चल सकती है। इसके लिए इस कार के सस्पेन्शन को काफी अच्छे से फिक्स कीया गया है।

Jeep Wrangler Rubicon 2024

Jeep Wrangler Rubicon 2024 Technology-

नई रुबीकोन में आपको काफी सारी नई टेक्नॉलजी देखने को मिल जाएगी जैसे-

  • आपको रूबीकोन में 12.3-INCH की स्क्रीन मिलेगी जो कि इस क्लास की सबसे बड़ी स्क्रीन है। और इस स्क्रीन के जरिए काफी सारी चीजों को कंट्रोल और इन्जॉय कर सकते है।
  • जो लोग ऑफरोडिंग के दीवाने है उनको बतादें कि इस कार में आपको Adventure Guide भी मिल जाएगी जिसमे 200 से ज्यादा जगहों के बारे में पूरी जानकारी और रास्ता दिया गया है।
  • इस कार में आपको WIRELESS APPLE CARPLAY® SUPPORT, WIRELESS ANDROID AUTO™ COMPATIBILITY इनके जरिए से आप आसानी से अपने एप्पल के फोन या एंड्रॉयड फोन को कार में यूज कर सकते है।
  • जीप रूबीकोन में आपको 4G LTE Wi-Fi® Hotspot भी मिल जाता हिय जिसके जरिए से आप आसानी से 8 डिवाइसेस को एक साथ कनेक्ट करके यूज क्र सकते है
  • Jeep Wrangler Rubicon का सबसे तगड़ा फीचर है कि अब आप अपनी रूबीकोन को फोन के जरिए से कंट्रोल कर सकते है और इस तकनीक का नाम है “Remote Vehicle Start” इसके जरिए से आप अपनी कार को कहीं से भी on/off कर सकते है और उसको अपने किसी ट्रिप से पहले हॉट/कूल कर सकते है
  • इसके अलावा आप अपने एप के जरिए से और कई सारी छीजे जैसे अपने फोन से ही कार में किसी भी लोकेशन को भेज सकते है, Vehicle Health चेक कर सकते है और भी कई सारे फीचर इसके जरिए से आप यूज कर सकते है।
Jeep Wrangler Rubicon 2024

Jeep Wrangler Rubicon 2024 Display-

आपकी जानकारी के लिए बतादें कि रूबीकोन की डिस्प्ले में कुछ नए फीचर दिए गए है-

  • इस कार में 7 इंच की डिस्प्ले दी जाएगी जिसमे आप speed, compass, Speed Control और Security features इनको चेक कर सकते हो और अपनी डिस्प्ले को कस्टमाइज़ भी कर सकते है।
Jeep Wrangler Rubicon 2024

Jeep Wrangler Rubicon 2024 Safety-

Jeep Wrangler Rubicon 2024
  • जीप रूबीकोन में आपको सुरक्षा के लिए काफी कुछ मिल जाता है क्यूंकि यह कार ऑफरोडिंग भी कर सकती है तो उसको देखते हुए इससे सेफ्टी भी उसी हिसाब से डि गई है इस कार में फ्रन्ट, साइड में Airbags दिए गए है जो कि किसी भी कार में बहुत जरूरी होते है।
  • इसके अलावा इस कार में “Forward Collision Warning”, “Adaptive Cruise Control”, “Blind Spot Monitoring and Rear Cross Path Detection” फीचर भी दिये गए है जिनके जरिए आपकी कार हर मामले में सुरक्षित रहेगी।
  • Rubicon में आपको “Automatic High-Beam Lamp” की टेक्नॉलजी दी गई है जो कि जरूरत होने पर खुद ही लाइट on/off हो जाती है।
  • इस कार में बैक कैमरा और पार्किंग सेन्सर जैसी सुविधाएं भी दी गई है।

इन सब चीजों के अलावा रूबीकोन में और भी कई स्पेक्स है जैसे-

Engine liters (L)6.4
Cylinder configurationV-8
Horsepower (hp)470 @ 6,000RPM
Drive typeFour-wheel
Transmission8-speed automatic
Headlight beamLED low/high beam
Exterior light controlAuto on/off
Convertible hardtopYes
Convertible roofManual
AntennaWindow grid

Jeep Wrangler Rubicon 2024-

आशा है आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया होगा ऐसे ही और आर्टिकल पड़ने के लिए  newsmakers360.com से जुड़े रहे।

Jonathan Gaming Net Worth: Real Name , Girlfriend, Income, Car And More – Newsmakers360.com

ये भी पड़े-

Leave a comment