List of top 5 Hollywood movies: ये है अब तक की 5 दमदार हॉलिवुड मूवीज

List of top 5 Hollywood movies- हॉलिवुड में काफी मूवीज आती है और ज्यादा तरह उनमे से काफी मूवीज हिट भी जाती है। हॉलिवुड मूवीज में डायरेक्टर से लेकर ऐक्टर हर कोई काफी अच्छे से अपना रोल निभाता है इन मूवीज में vfx से लेकर डिज़ाइनिंग तक सब काम पूरे तरीके से कीय जाता है।

इस आर्टिकल में हम हॉलिवुड में आई 5 सबसे बेस्ट मूवीज के बारे में बात करने वाले है क्यूंकी वैसे तो हॉलिवुड में हर तरीके कि मूवीज देखने को मिल जाती है पर उनमे से कुछ ही मूवीज हिट जाती है जो कि सब लोगों के बीच एक सुर्खी की तरह बन जाती है।

The Godfather 1972 (List of top 5 Hollywood movies)-

यह मूवी अपने समय की और अभी भी काफी हिट और देखे जाने वाली मूवीज में से एक है यह मूवी लोगों के बीच काफी प्रचलित है हर वो इंसान जो मूवीज का शौकीन होगा उसने इस मूवी को देखा या सुना जरूर होगा। इसके अलावा इस मूवी को IMDb ने 9.2/10 की रेटिंग दी है जिससे आप अंदाजा लगा सकते है कि ये मूवी कितनी बड़ी हिट है।

List of top 5 Hollywood movies
– The Godfather (List of top 5 Hollywood movies)

इस मूवी ने अब तक 3 ऑस्कर जीते है और यह मूवी अब तक की सबसे हिट मूवीज में से एक गिनी जाती है इस मूवी के मुख्य किरदार Marlon Brando, Al Pacino, James Caan, Richard S. Castellano इत्यादि इस मूवी के काफी अच्छे कैरेक्टर है इस मूवी को जाने माने डायरेक्टर Francis Ford Coppola ने डायरेक्ट कीया है। आप इस मूवी को Amazon Prime या Netflix पर देख सकते है।

The Dark Knight 2008 (List of top 5 Hollywood movies)-

यह मूवी 2008 की आई हुई सारी मूवीज में से हिट मूवीज में से एक है। जब यह मूवी लोगों के बीच में आई थी तो लोगों ने इस मूवी को काफी पसंद कीय था इस मूवी को ज्यादा तरह लोगों ने देखा है और यह मूवी अभी भी लोगों के बीच में अभी भी काफी प्रचलित है।

List of top 5 Hollywood movies
The Dark Knight (List of top 5 Hollywood movies)

इस मूवी को IMDb ne 9.0/10 की रेटिंग दी है क्यूंकी यह मूवी अपने समय की सारी मूवीज को पीचए छोड़के सबसे ज्यादा हिट होने वाली मूवीज में से एक है इस मूवी के मुख्य किरदार Christian Bale, Heath Ledger, Aaron Eckhart इत्यादि इस मूवी के काफी अच्छे किरदार है। इस मूवी को मशहूर और काफी नामी डायरेक्टर Christopher Nolan ने डायरेक्ट कीया है आप इसी बात से समझ सकते है कि यह मूवी क्यूँ इतनी बड़ी हिट थी। आप इस मूवी को Amazon Prime या Netflix देख सकते है।

Inception (2010)-

2010 में आई हुई मूवी inception उस समय की बड़ी हिट थी यह मूवी विज्ञान, सस्पेन्स, एक्शन… से भरपूर है। इस मूवी को IMDb ने 8.8/10 की रेटिंग दी है जो कि काफी अच्छी रेटिंग है अगर आप मूवीज के शौकीन हो तो आपको यह मूवी जरूर देखनी चाहिए। इस मूवी को 4 ऑस्कर अवॉर्ड भी दिए जा चुके है।

List of top 5 Hollywood movies
– Inception (List of top 5 Hollywood movies)

इस मूवी के मुख्य किरदार Leonardo DiCaprio, Joseph Gordon-Levitt, Ken Watanabe, Cillian Murphy इत्यादि ने इस मूवी में काफी अच्छा रोल निभाया है। इस मूवी को भी मशहूर डायरेक्टर Christopher Nolan ने डायरेक्ट कीया है। आप इस मूवी को Amazon Prime या Netflix पर देख सकते है।

The Shawshank Redemption(1994)-

1994 की यह मूवी IMDb की रेटिंग (9.3) के हिसाब टॉप रैट मूवीज #1 पर आती है आप यही से सोच सकते है कि ये मूवी लोगों को कितनी पसंद आई होगी। यह ड्रामा बेस्ड मूवी है। इस मूवी को 7 ऑस्कर अवार्ड्स के लीये नौमिनेट भी कीय जा चुका है।

List of top 5 Hollywood movies
– The Shawshank Redemption (List of top 5 Hollywood movies)

इस मूवी के मैं किरदार Tim Robbins, Morgan Freeman, Bob Gunton, William Sadler…… इत्यादि सभी ऐक्टरस ने आपण किरदार काफी अच्छे से निभाया है। इस मूवी को Frank Darabont ने डायरेक्ट किया है। यह मूवी आपको Amazon Prime पर देखने को मिल जाएगी।

Interstellar(2014)-

Interstellar एक Drama , Sci-fi मूवी है यह उन मूवी में से एक है जिन्हें आपको एक बार देखना चाहिए। लोग इस मूवी को देखना पसंद करते है। इसके अलावा इस मूवी को IMDb ने 8.7 की रेटिंग डि है अब आपको एक प्रश्न होगा कि इतनी रेटिंग वाली काफी मूवी है पर आपको बतादे कि ये उन सब मूवीज से काफी अलग है। इस मूवी को एक ऑस्कर अवॉर्ड भी मिला हुआ है।

List of top 5 Hollywood movies
– Interstellar (List of top 5 Hollywood movies)

इस मूवी में Timothée Chalamet, David Oyelowo, Matthew McConaughey, Anne Hathaway, Jessica Chastain… इत्यादि ने अपने रोल काफी अच्छे से निभाए है। इस मूवी को भो Christopher Nolan ने डायरेक्ट कीया है।

ऐसे इंटरस्टिंग आर्कटिकल्स पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े  newsmakers360.com

Free OTT Apps: Watch movies and series for free

https://newsmakers360.com/fighter-movie-release-date-cast-budget/

ये भी पड़े-

Leave a comment