Nora Fatehi Deepfake Video:अब नॉर फतेही भी हुईं इसकी शिकार

Nora Fatehi Deepfake Video- आज के इस आधुनिक युग में टेक्नॉलजी जितना हमारा साथ दे रही है उतना ही हमारे लिए दिक्कत भी बनके सामने आ रही है जैसे कि पिछली साल एक्ट्रेस राश्मिका मंदना का एक Deepfake विडिओ वाइरल हुआ था।

आजकल हर कोई deepfake video बना सकता है पर इसका मतलब यह नहीं कि आप उसका गलत इस्तेमाल करके किसी को परेशान करें। Deepfake बनाकर किसी इंसान को ब्लैक्मैल करने की अनुमति संविधान नहीं देता है। किसी की बिना मर्जी के कुछ भी करना सही नहीं है।

Nora Fatehi Deepfake Video-

नोरा फतेही की एक विडिओ हाल ही में बहुत ज्यादा वाइरल हो रही है जिसके लिए नोरा फतेही अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट भी की है जिसमे नोरा ने बोल है “शॉकिंग, यह में नहीं हूं। ” आपको बतादें कि इस deepfake video में नोरा एक क्लोथिंग ब्रांड का प्रमोशन करती नजर आ रही है। नोरा को खुद इसके बारे में कुछ भी नहीं पता।

Nora Fatehi Deepfake Video
– Nora Fatehi Deepfake Video

इस विडिओ को इस तरीके से बनाया गया है कि नोरा की आवाज से ले कर नोरा की बॉडी लैंग्वेज बिलकुल सटीक रीयल जैसी ही है। यह ज्यादातर लोगों को सच ही लगा ठा क्यूंकी इस विडिओ में आप मुश्किल से कोई कमी निकाल पाएंगे।

आपको बतादें कि इस विडिओ के पीचए जिस कंपनी का हाथ था उन्होंने सारे आरोपों को अपनी तरफ से खारिज करदिया है उनका कहना है कि वे इस विडिओ के माध्यम से लोगों में जागरूकता जगाना चाहते थे।

Nora Fatehi Deepfake Video
– Nora Fatehi Deepfake Video

Rashmika Mandana का deepfake video-

पिछली साल रश्मिका मंदना का एक विडिओ भी बहुत वाइरल हुआ था जो कि लोगों के द्वार बहुत देखा गया था हाल ही में दिल्ली पुलिस ने उस विडिओ बनाने वाले आरोपी को पकड़ा है दिल्ली पुलिस की एक यूनिट, IFSO ने आंध्र प्रदेश से इस व्यक्ति को पकड़ा है। रश्मिका का यह विडिओ 6 दिसम्बर को वाइरल हुआ था जिसके बाद राश्मिका ने इसे अपने twitter अकाउंट पर शेयर करके चिंता व्यक्त की थी।

ऐसे इंटरस्टिंग आर्कटिकल्स पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े  newsmakers360.com

Free OTT Apps: Watch movies and series for free

Upcoming cars in India 2024/25 under 10 Lakh

You Might Also Like-

Leave a comment