Rolls Royce Spectre Price In India: इतनी कीमत में आ रही है नई Rolls Royce

Rolls Royce Spectre Price In India- अगर आप नहीं जानते तो हम आपको बतादें कि जब भी कार के मामले में महंगी और लग्जरी दोंनो शब्दों की बात की जाती है तो एक ही नाम सामने आता है जो है “Rolls Royce” यह कार अपनेआप में एक क्लास है। फ्यूल की सारी गाड़ियों को धीरे-धीरे बंद कीया जा रहा है ओर उनकी जगह पर अब इलेक्ट्रिकल वाहनों को मार्केट में उतारा जा रहा है। जिनमे से Rolls Royce भी एक है।

देखने वाली बात ये है कि Rolls Royce अपनी इस नई कार में क्या नया दिया है और ये लोगों को पसंद आएगी या नहीं। आज हम इस आर्टिकल में Rolls Royce Spectre Price In India के बारे में ही चर्चा करने वाले है।

Rolls Royce Spectre Price In India-

रोल्स रॉय्स की इस नई कार में आपको काफी नए फीचर के साथ-साथ नया अनुभव भी फ़ील होगा। इस गाड़ो को रोल्स रॉय्स ने अपनी ओर हर बार की तरह बेहतरीन बनाया है इस कार की कीमत भारतीय मार्केट में 7.5 करोड़ रुपये से शुरू होगी। लोगों को यह कार काफी पसंद आ रही है।

Rolls Royce Spectre Price In India
– Rolls Royce Spectre Price In India

Rolls Royce design & interior-

रोल्स रॉय्स की यह नई डिजाइन काफी हद तक बदल के दी गई है इसकी डिजाइन बहुत ही अट्रैक्टिव एवं सुंदर बनाई गई है लोगों की आंखे इस पर आके रुक जाती है इस बार रोल्स रॉय्स ने अपनी नई गाड़ी में इलेक्ट्रिक रखने के साथ-साथ उसे सुंदर बनाने का पूरा जिम्मा लिया हुआ हुआ।

Rolls Royce Spectre Price In India
– Rolls Royce design & interior

इस कार के सामने की तरफ आपको पैंथियन फ्रंट ग्रिल देखने को मिलता है, जो रोल्स रॉयस के सभी कार में होता है इस कार में आपको पतले डीआरएल भी देखने को मिलता है। Rolls Royce Wraith की तरह स्पेक्टर भी एक टू डोर कार है इस कार में हमें 23″ का Wheels देखने मो मिल जाता है। यह कार आकर में भी काफी बड़ा है, इस कार का लेंथ 5,475mm है और वहीं इस कार का Width 2,017mm का है। 

इस कार के Exterior की तरह Interior भी काफी ज्यादा अट्रैक्टिव है। इस कार के Interior की बात करें तो हमें इस कार पर Rolls Royce के अन्य कार के क्लासिक डिजाइन के साथ थोड़ा बहुत आधुनिक डिजाइन का भी टच देखने को मिल जाता है। अब इस कार के फीचर्स की बात करें तो हमें इस कार पर Massage Seats, 360° Camera, Active Noise Cancellation, Adjustable Headrest का फीचर्स देखने को मिलते है। 

Rolls Royce Spectre Battery & Range-

अगर आपको नहीं पता तो हम आपको बतादें कि स्पेक्टर रोल्स रॉय्स की पहली इलेक्ट्रिकल कार होने वाली है और यह पूरी इलेक्ट्रिसिटी पर चलेगी। इसमे लगाई गई बैटरी काफी अच्छी और लंबा चलने का वादा देने वाली है। रोल्स रॉय्स की तरफ से हमें इस कार में एक 120kWh कि बड़ी बैटरी देखने को मिल जाती है जो कि एक फूल चार्ज में 550Km तक चलने का वादा करती है।

Rolls Royce Spectre Price In India
– Rolls Royce Spectre Battery & Range

अगर आप इस कार को 195kW फास्ट चार्जर से चार्ज करते है तो इसकी बैटरी 10 से 80% तक मात्र 35 मिनिट में चार्ज हो जाती है। लेकिन वहीं यदि आप इस कार के बैटरी को 50kW DC चार्जर से चार्ज करते है, तो 10 से 80% तक चार्ज होने में 95 मिनिट तक का समय लगता है। 

Rolls Royce Spectre Performance-

अगर इस कर की परफॉरमेंस की बात करें तो यह कार और कार्स की तरह ही काफी तेज और अयाची होने वाली है। इस कार में आपको दो पॉवरफुल मोटर देखने को मिल जाती है जो कि 585 hp की पावर और साथ ही 800 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकती है। और रोल्स रॉयस की इस इलेक्ट्रिक कार को 0 से लेकर 100 km/h तक जाने में 4.5 सेकेंड का समय लगता है। 

NameRolls Royce Spectre
Rolls Royce Spectre Price in India 7.5 Cr Ex-showroom Price
CategoryLuxurious EV (Electric Vehicle)
EngineDual Electric motor
Battery Capacity120 kWh
Charging Time10% To 80% With 195kW Fast Charger Take 35 Minutes & With 50kW Charger It Takes 95 Minute
Speed0-100 in 4.5 Sec
Range 550 KM
Performance571 bhp & 900 nm Torque 

ऐसे इंटरस्टिंग आर्कटिकल्स पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े  newsmakers360.com

Free OTT Apps: Watch movies and series for free

Upcoming cars in India 2024/25 under 10 Lakh

ये भी पड़े-

Leave a comment